RR V/S RCB IPL 2024: RR को मिली 4 विकेट से जीत, यहां देखें कल रात के प्लेऑफ़ मैच के टॉप हाइलाइट्स

RR V/S RCB IPL 2024: संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 4 विकेट से आसान जीत दर्ज की। इस जीत से आरआर को आईपीएल 2024 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिला।                                                                                                                                                                              Top highlights of last night’s RR vs RCB match:

अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा. विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की स्थापित जोड़ी ने आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत की। बेंगलुरु की फ्रेंचाइजी ने पावरप्ले में अपना पहला विकेट खो दिया जब कप्तान फाफ डु प्लेसिस (14 गेंदों पर 17) को चौथे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने आउट कर दिया।

वहीं, इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली भी कुछ खास प्रभाव नहीं डाल सके और मैच के 8वें ओवर में 33 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कैमरन ग्रीन (21 गेंद पर 27 रन) और रजत पाटीदार (22 गेंद पर 34 रन) ने अगले 5 ओवरों तक साझेदारी की, लेकिन ग्रीन, पाटीदार और मैक्सवेल के जल्दी-जल्दी विकेट गिरने से आरसीबी को बड़ा झटका लगा और वे इससे उबर नहीं सके। हालाँकि, महिपाल लोमरोर (17 गेंदों पर 32 रन) की महत्वपूर्ण पारी और स्वप्निल सिंह (4 गेंदों पर 9 रन) की कैमियो ने आरसीबी को अपने 20 ओवरों में 172/8 का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की।

RR V/S RCB IPL 2024: ALSO READ- नई दिल्ली: BJP ने कहा- आखिर क्यों Swati Malliwal मामले पर चुप्पी साधे बैठे हैं CM Kejriwal ?

आरआर ने आक्रामक यशस्वी जयसवाल के साथ टॉम कोहलर-कैडमोर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की। पावरप्ले के अंतिम ओवर में कैडमोर के 20 रन पर आउट होने तक दोनों बल्लेबाजों ने आरआर पारी को ठोस शुरुआत दी। जयसवाल की आक्रामकता और कप्तान संजू सैमसन के समर्थन ने राजस्थान रॉयल्स को 10 ओवर से भी कम समय में 80 रन का आंकड़ा पार करने में मदद की। लेकिन आधे रास्ते से ठीक पहले जयसवाल और सैमसन के त्वरित विकेटों ने आरआर को पहले एलिमिनेटर में मुश्किल स्थिति में डाल दिया। मैच के 14वें ओवर में ध्रुव जुरेल (8) के विकेट ने राजस्थान फ्रेंचाइजी के लिए हालात और भी मुश्किल बना दिए.

 

Show More

Related Articles

Back to top button