Sports News: गंभीर ने भारत के मुख्य कोच पद के लिए दिया साक्षात्कार

Sports News: भारत के अगले कोच को लेकर कई महीनों की अटकलों के बाद, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे बनकर उभरे। खबरें आईं कि गंभीर 18 जून को मुंबई में बीसीसीआई सचिव जय शाह और अन्य अधिकारियों से मिलने के लिए एक साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के लिए तैयार हैं।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, गंभीर मंगलवार को दोपहर 2-4 बजे के बीच जय शाह और अन्य से मुलाकात करेंगे. उनका भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मुख्य कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। “गौती (गौतम गंभीर) आज बीसीसीआई मुख्यालय में साक्षात्कार के लिए दोपहर 12 बजे के आसपास मुंबई जाएंगे। यह लगभग पुष्टि हो गई है कि वह अगले मुख्य कोच बनने जा रहे हैं क्योंकि बीसीसीआई ने मुख्य कोच के लिए उनके द्वारा प्रस्तुत की गई शर्तों पर सहमति व्यक्त की है। आईएएनएस ने बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा, “पुरुष क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच का जल्द ही खुलासा किया जाएगा। बैठक दोपहर 2-4 बजे के बीच निर्धारित है।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि गंभीर ने मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई के सामने कुछ मांगें रखी हैं, जिसमें टीम की पूरी कमान और सफेद गेंद और लाल गेंद के लिए अलग टीमें शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि शीर्ष क्रिकेट बोर्ड उन सभी मांगों पर सहमत हो गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले आमंत्रण दिया था और अंतिम तिथि 27 मई थी. नए कोच का अनुबंध जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक तीनों प्रारूपों- टेस्ट, वनडे और टी20आई- के लिए मान्य होगा। भारत के वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को इस साल के आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया था। उन्होंने नवंबर में 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद कार्यभार संभाला था.

Sports News: also read- Pushpa-2 Released Date: अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा 2’ की बदली रिलीज डेट

जून में गंभीर ने कहा था कि अगर मौका मिला तो वह भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना पसंद करेंगे।
गंभीर ने जून के पहले सप्ताह में अबू धाबी में एक कार्यक्रम में कहा था, “मैं भारतीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा। अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का भी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।” वर्तमान में, गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर हैं और 2007 में भारत की टी20 विश्व कप विजेता टीम और 2011 वनडे विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे।

Show More

Related Articles

Back to top button