Weather Alert : कई प्रदेशों में मौसम ने बदला मिजाज, जानें UP में कब होगी बारिश

लखनऊ। देशभर के कई राज्यों में मौसम एक बार फिर करवट लेते दिखा रहा है। इन राज्यों तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है, जिससे भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश की संभावना जतायी है।

तापमान में गिरावट

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य यूपी के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनाने और बंगाल की खाड़ी से आयी नमी के कारण तापमान में गिरावट आयी है। अधिकतम तापमान में 5.6 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, शनिवार और रविवार को लखनऊ समेत आसपास के जिलों में मौसम साफ रहने वाला है। दिन में हवाओं का असर जाने के कारण अधिकतम तापमान में भी कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, 24 और 25 अप्रैल को लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश के आसार हैं।

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग की ओर से गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बंदायूं, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, देवरिया में तेज हवाओं के साथ बारिश और बिजली की चेतावनी जारी की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button