Mumbai: शिवसेना शिंदे समूह ने 45 उम्मीदवारों की सूची जारी की

Mumbai: शिवसेना शिंदे समूह ने महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार देर रात 45 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को ठाणे शहर के कोपरी-पंचपखाड़ी और आधा दर्जन से अधिक कैबिनेट सदस्यों को उनकी संबंधित सीटों से नामांकित किया गया।

शिवसेना शिंदे समूह ने लगभग उन सभी विधायकों को दोबारा टिकट दिया है जिन्होंने जून 2022 में तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व करने पर शिंदे का समर्थन किया था। मुख्यमंत्री शिंदे ठाणे शहर से सटे कोपरी-पंचपखाड़ी सीट से फिर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने मंत्री गुलाबराव पाटिल, दीपक केसरकर, अब्दुल सत्तार और शंभूराज देसाई को क्रमशः जलगांव ग्रामीण, सावंतवाड़ी, सिल्लोड और पाटन से मैदान में उतारा है। एक अन्य कैबिनेट सदस्य, दादा भुसे, नासिक जिले के मालेगांव बाहरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। मंत्री उदय सामंत और तानाजी सावंत को क्रमशः रत्नागिरी और परंदा से मैदान में उतारा गया है। एक अन्य प्रमुख नेता सदा सरवनकर मुंबई के माहिम से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने कई विधायकों के रिश्तेदारों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। राजापुर से उसने मंत्री उदय सामंत के भाई किरण सामंत को टिकट दिया है। दिवंगत विधायक अनिल बाबर के बेटे सुहास बाबर सांगली जिले के खानापुर से चुनाव लड़ेंगे। मुंबई उत्तर-पश्चिम से शिवसेना के लोकसभा सांसद रवींद्र वायकर की पत्नी मनीषा वायकर को जोगेश्वरी (पूर्व) से मैदान में उतारा गया है, जबकि सेना नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद अडसुल के बेटे अभिजीत अडसुल अमरावती जिले के दरियापुर से चुनाव लड़ेंगे।छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) के लोकसभा सांसद संदीपन भुमरे के बेटे विलास भुमरे पैठण से चुनाव लड़ेंगे।

Mumbai: also read- New Delhi: मोदी सरकार आपदा न्यूनीकरण में हुई सक्षम- नित्यानंद राय

इसके साथ ही, शिवसेना अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली दूसरी प्रमुख राजनीतिक पार्टी बन गई है। उसकी सहयोगी भाजपा ने पिछले रविवार को 99 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

Show More

Related Articles

Back to top button