हिंडालको महान में दो दिवसीय महा प्रोक्योरमेन्ट मीट का आयोजन


सम्मेलन में देश भर से 14 परियोजनाओ से शामिल हुये परचेज विभाग के सदस्यगण
सिंगरौली।हिंडालको कंपनी ने द्वारा इस वर्ष प्रोक्योरमेन्ट मीट के माध्यम से अपने उत्पादों और सेवाओं में क्रय शक्ति को सुधारने का साहस दिखाया है। उन्होंने नए नवाचारों में समझौतों और वेंडर सलेक्सन प्रबंधन की रणनीतियों में सुधार व एकरूपता लाने के लिये दो दिवसीय प्रेक्यूरेमेंट मीट का आयोजन किया जिसमें देश भर की 14 परियोजना के पर्चेज विभाग के सैकड़ों सदस्य शामिल हुये।कार्यक्रम में उद्घाटन समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिंडालको क्लस्टर सी.ओ.ओ.एन नागेश,हिंडालको महान के परियोजना प्रमुख एस सेन्थिलनाथ,कलस्टर एच. आर.हेड जसबीर सिंह,कार्पोरेट प्रोक्यूरेमेंट हेड कपोल अग्रवाल व हिंडालको महान के पर्चेज हेड राम जतन गुप्ता के नेतृत्व में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।कार्यक्रम में शामिल हुये आगंतुकों का हिंडालको महान के परियोजना प्रमुख एस. सेन्थिलनाथ ने स्वागत भाषण के माध्यम से स्वागत विचार रखे।

कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए हिंडालको क्लस्टर सी.ओ.ओ.एन नागेश ने जिसमें देश भर से आये आगंतुकों में पर्चेज की जिम्मेदारी को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बताते हुए कहा कि संस्थान को अच्छी सामग्री कम दामों उपलब्ध कराना ,साथ गुणात्मक क्रय शक्ति पैदा करने के लिए प्रेरित किया।साथ ही वैशविक प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिये एकरूपता को अपनाना जरूरी कदम बताया। कलस्टर एच. आर.हेड जसबीर सिंह ने कहा कि समग्र कारोबार में एकरूपता और क्रय में कम समयावधि में सुधार हुई है।साथ ही कीमतों और गुणवत्ता में समझौतों की बजाय मूल्यों के एकीकरण पर जोर देने की बात कही।कार्यक्रम में कार्पोरेट प्रोक्यूरेमेंट हेड कपोल अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने नवाचारिक और सुरक्षित सप्लाइ ब्यवस्था को विकसित करने का प्रयास किया है, जिससे वह अपने उत्पादों और सेवाओं को बेहतर तरीके से अपने ग्राहकों तक पहुँचा सकती है। यह उनके व्यवसाय में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
कंपनी के इस प्रोक्यूरमेंट मीट में नए विचारों और सप्लाइ प्रबंधन की रणनीतियों की चर्चा न केवल कंपनी के आंतरिक प्रक्रियाओं को सुधारने में मददगार है, बल्कि यह भी दिखाता है कि कंपनी नवाचार की दिशा में तैयार है। नए उत्पादों और सेवाओं के सप्लाइ ब्यवस्था को बनाने का प्रयास एक सराहनीय कदम है और इससे उनके व्यापार में नई गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धा की संभावना होती है।कॉर्पोरेट परचेज हेड द्वारा मूल्यों के एकीकरण को बढ़ावा देना भी आवश्यक बताया, क्योंकि यह कंपनी को अपने वित्तीय संसाधनों का सही रूप से प्रबंधित करने में मदद कर सकता है और कारोबारी प्रदर्शन को बेहतर बना सकता है। इसी तरह कार्यक्रम में कई वक्ताओ ने अपने विचार रखे,इस कार्यक्रम में अन्य गणमान्य अधिकारी चन्द्र शेखर सिंह,एस.शशि कुमार,रवि गुप्ता ,अजय कुमार,ने भी अपने सुझाव व सलाह से अवगत कराया।
इस प्रकार के आयोजन से हिंडालको कंपनी के कार्यक्रम ने कंपनी के विकास और स्थायिता के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास को प्रकट किया है, जो उनके व्यवसाय को आगे बढ़ने में मदद करेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button