संकल्प यात्रा के माध्यम से आम नागरिक जागरुक होकर पाएंगे सरकारी योजनाओं का लाभ


अनपरा सोनभद्र।नगर पंचायत अनपरा में शुक्रवार को अबेडकर स्कूल मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि सांसद पकोड़ी लाल कोल ने कार्यक्रम की शुरुआत की । कार्यक्रम में मोदी गारंटी वैन के माध्यम से ग्रामीणों को सरकार के कार्यक्रमों को दिखाया गया तथा अथिति द्वारा अपने विचार रखते हुए 2047 तक विकसित भारत बनाने के लिए लोगो को संकल्प दिलाई। चौपाल में विकास पंचायत स्वास्थ्य कृषि, वाल विकास सहित अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगाए गए थे जिसका अथिति ने भ्रमण किया तथा सभा के माध्यम से मंचासीन अथिति ने सरकार
की योजनाओं को उप्लवधिया गिनाई। कार्यक्रम में कैंप के माध्यम से आयुष्मान कार्ड, उज्ज्वला गैस, विधवा, विकलांग, आवास, शौचालय, आदि स्टाल के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।
अथिति ने अपने संबोधन में कहां की अब किसानों को उर्वरक खाद दवा आदि के छिडकाव के लिए परेशान नही होना पड़ेगा। अब परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को भोजन के लिए घर से थाली नही लानी पड़ेगी सरकार द्वारा अब विद्यालय में ही साफ बर्तन की व्यवस्था कर दी गई है।इससे पहले अधिशासी अधिकारी ऋचा यादव ने आए हुए सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्यरूप से उप जिलाधिकारी दुद्धी सुरेश राय अनुसूचित जाति जन जाति के पूर्व उपाध्यक्ष राम नरेश पासवान,डीपीएम सत्यम पांडेय,डूडा के राजेश उपाध्याय,अरवाज खान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य बालकेश्वर सिंह ,मंडल अध्यक्ष बीजेपी अभिषेक विश्वकर्मा,प्रभा शंकर मिश्रा,प्रमोद शुक्ला,संजय तिवारी,बाबू गणेश तिवारी,सुधाकर यादव, सभासद राम विशाल दुबे,राम नरेश वैसवार,पंकज मौर्या,उर्मिला,सहित नगर पंचायत के अन्य सभासद,कर्मचारी मौजूद रहे।कार्यक्रम के अध्यक्षता चेयरमैन विश्राम प्रसाद वैसवार,संचालन मनीष श्रीवास्तव ने किया।

Show More

Related Articles

Back to top button