मां गोमती की स्वच्छता व अतिक्रमण हटाये जाने को लेकर 501 दीपो को प्रज्जवलित करके  लिया संकल्प

सनातन महासभा की ओर से झूलेलाल वाटिका, गोमती तट पर प्रत्येक पूर्णिमा पर आयोजित शरद मास पूर्णिमा पर आयोजित 118वी आदि गंगा माँ गोमती महाआरती व सनातन समरसता समागम का आयोजन शनिवार को किया गया।

मंगलाचरण, स्वस्तिवाचन, पुष्पांजलि व शंखनाद के साथ हरिद्वार की तर्ज पर 07 भव्य मंचो से पूज्य श्री आनंद नारायण जी महाराज, संत वीरेंद्र सरकार जी ,स्वामी कृष्ण मोहन जी, देवेंद्र शुक्ल एवं कुमार अशोक पांडेय के सानिध्य में हुई। महाआरती में मृदंग, मंजीरा, ढोल, तासे, शंख का खूब प्रयोग किया गया। 

अध्यक्ष डॉ प्रवीण ने बताया कि बच्चों द्वारा विभिन्न देवताओं के रूप में महाआरती का आयोजन भूषण अग्रवाल,, महर्षि कपूर, श्रुति गुप्ता के संयोजन में हुआ। कार्यक्रम का आरंभ रिद्धि सिद्धि के दाता सुनो गणपति…, से हुआ। सभी बच्चो को प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया और ऋषि बाल्मीकि जयंती पर उनको माल्यार्पण करके उनके जीवन पर विचार प्रस्तुत हुए।

महाआरती का संयोजन कर रहे महासभा के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण ने बताया कि महाआरती के बाद 501 दीपो से घाट दिवाली की तरह जगमगा उठा और सभी ने वरिष्ठ समाजसेवी हिमांशु शेखर व आरती शुक्ला के नेतृत्व में मां गोमती की स्वच्छता व किनारों के अतिक्रमण को लेकर संकल्प दीपो से सभी भक्तों को कराया।

इस भव्य कार्यक्रम का संचालन विकास मिश्र ने किया और भक्तो को अपनी मिमिक्री से मनोज सारस्वत ने हँसते हँसाते धर्म का ज्ञान तमाम फिल्मी कलाकारों व राजनेताओ की आवाज में दिया।

इस मौके पर सनातन शिरोमणि सम्मान से संत वीरेंद्र सरकार, स्वामी कृष्णमोहन जी, समाजसेवी धनीराम रस्तोगी, अजय नरेश जी,,,,को सम्मानित किया गया।

 कार्यक्रम के बाद में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।  

इस मौके पर रामकिशोर शुक्ल, ऋषि शर्मा, प्रभास बहादुर, मनीष रस्तोगी, रवि कचरू, हिमांशु अवस्थी दिनेश सिंह, अजय अवस्थी, केके राय, प्रदीप पांडेय, केपी बाजपेयी, सुशील तिवारी, विनय कुमार, मनोज श्रीवास्तव, भूषण अग्रवाल, शोभित सिंह, कमल कपूर, दीपक चौधरी मौजूद रहे

Show More

Related Articles

Back to top button