पर्यावरण को स्वच्छ रखने में पौधे सहायक- आर पी सिंह

अनपरा ( सोनभद्र) हिंडालको रेणुसागर पावर डिवीजन के उद्यान विभाग द्वारा मधुवन पार्क लान में पुष्प प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न तरह के फूलों के खुशबू से पूरा स्थल खुशनुमा हो गया, पुष्प प्रदर्शनी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों की सराहना की गयी ।

कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि हिंडालको रेणुसागर पावर डिवीजन के प्रमुख आर पी सिंह व दिशिता महिला मंडल की प्रमुख इंदू

सिंह ने संयुक्त रूप फीता काटकर किया। तत्पश्चात सिक्योरिटी विभाग के हेड कर्नल जयदीप मिश्रा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि ने पूरी टीम के साथ प्रदर्शनी में प्रदर्शित पौधे व फूलों का अवलोकन किया। तत्पश्चात अपने सम्बोधन में कहा कि हरियाली सभी को अच्छी लगती है और पुष्प प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन इस दिशा में एक महत्वपूर्ण आयोजन है, पौधे पर्यावरण को स्वच्छ रखने में अहम भूमिका निभाते हैं, प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक कर्तव्य होता है कि अपने घर में कुछ न कुछ पौधे और फूल अवश्य लगाएं, विशेष तौर पर फूलों से पूरा वातावरण सुगंधित हो जाता है साथ ही साथ मन को प्रसन्नता एवं शांति मिलती है।

पूरे प्रदर्शनी को विभिन्न वर्गों व उपवर्गो में बाॅटा गया, जिसमें दो गमले वाले विभिन्न किस्मों के सदाबहार पत्तियों वाले व दो गमले वाले एक फर्न व एरोकेरिया के अलावा विभिन्न प्रकार के मौसमी फूल जिसमे डहेलिया व गेंदे की तमाम प्रजातियां शामिल थी। इस अवसर पर मुख्य रूप से ललित खुराना, नितिन गोयल, ओम प्रकाश,सतनाम सिंह ,के सी ब्यौरा, मुकेश श्रीवस्तवसोमनाथ ओझा के आलावा मान्यता प्राप्त यूनियन के पदाधिकारी व उद्यान विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन व समापन उद्यान विभाग अधिकारी बलवंत सिंह के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

Show More

Related Articles

Back to top button