नई दिल्ली में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कंबोडियाई सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हुन मनेट से की मुलाकात..

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भारत और कम्बोडिया के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को मजबूत करने के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली में रॉयल कंबोडियाई सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हुन मनेट से मुलाकात की। रॉयल कम्बोडिया सशस्त्र बलों के उप कमांडर-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हुन मनेट दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं।

जनरल मनोज पांडे ने रॉयल कम्बोडिया सशस्त्र बलों के उप कमांडर-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हुन मनेट का गर्मजोशी से स्वागत किया और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को मजबूत करने के अवसरों पर चर्चा की।

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर दी पुष्पांजलि

बातचीत के दौरान, दोनों सेनाओं के बीच स्टाफ वार्ता के लिए ‘टर्म्स ऑफ रेफरेंस’ पर हस्ताक्षर किए गए और शाही कम्बोडियन सेना के लिए अनुकूलित प्रशिक्षण पर फोल्डरों का आदान-प्रदान किया गया।

रॉयल कम्बोडियन सशस्त्र बलों और कमांडर, रॉयल कंबोडियन सेना के उप कमांडर-इन-चीफ टी. जनरल हुन मनेट ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और साउथ ब्लॉक पर गार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त किया।

लेफ्टिनेंट जनरल हुन मनेट, शाही कम्बोडिया सशस्त्र बलों के उप कमांडर-इन-चीफ ने रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल अनिल चौहान से भी आज मुलाकात की।

दोनों के बीच प्रमुख क्षेत्रीय विकास, आपसी हित के मुद्दों और रक्षा सहयोग को मजबूत करने के लिए विभिन्न अवसरों पर चर्चा हुई।

लेफ्टिनेंट जनरल हुन मनेट, डिप्टी कमांडर-इन-चीफ, रॉयल कंबोडियन सशस्त्र बलों और कमांडर, रॉयल कंबोडियन सेना, राजपूताना राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर, दिल्ली का भी दौरा किया।

Show More

Related Articles

Back to top button