केंद्रीय विद्यालय सी. डब्ल्यू. एस. जयंत में हीरक जयंती समारोह

सिंगरौली केंद्रीय विद्यालय संगठन के साठवां स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर केंद्रीय विद्यालय सी. डब्ल्यू.एस. जयंत में हीरक जयंती एवं वार्षिक खेल दिवस का आयोजन किया गया । इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संजय कुमार (चेयरमैन, वी.एम.सी. एवं जी.एम. जयंत) सम्मिलित हुए। जिनकी गरिमामय उपस्थिति में केंद्रीय विद्यालय के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किया । सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों द्वारा राजस्थानी लोक प्रचलित नृत्य कालबेलिया की शानदार प्रस्तुति ने सभी का मनमोह लिया । तत्पश्चात छोटे बच्चों द्वारा ग्रुप डांस एवं योग के माध्यम से जीवन का भावपूर्ण संदेश दिया गया ।
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत में विद्यालय प्राचार्य मुकेश सिंह भदौरिया के निर्देशन में मुख्य अतिथि का औपचारिक स्वागत स्कूल कैप्टन द्वारा किया गया। प्रतियोगिया के अन्तर्गत स्कूल के छात्र – छात्राओं ने 100 मीटर , 200 मीटर और 800 मीटर रेस प्रतियोगिता में सहभागिता की । प्राथमिक विभाग के बच्चे भी विविध प्रकार की प्रतियोगिताओं में सम्मिलित हुए । विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक खेल की विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्ति का भरपूर प्रयास किया। समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित संजय कुमार ने सभी विद्यार्थियों को खेल के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। जबकि विद्यालय प्राचार्य मुकेश सिंह भदौरिया ने आज कल खेल स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन से कैरियर निर्माण में अवसरों के बारे में छात्रों को प्रोत्साहित किया । संगठन की उपलब्धियों और गौरवशाली इतिहास के बारे में वरिष्ठ शिक्षक राजेश कुशवाहा ने विद्यार्थियों को विस्तार से बताया ।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक पीजीटी फिजिक्स प्रवीण कुमार श्रीवास्तव द्वारा मुख्य अतिथि की गरिमामय उपस्थिति हेतु और विद्यालय प्राचार्य के कुशल मार्गदर्शन के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के संयोजक
शारीरिक शिक्षक राजेश पाल, अरविन्द सिंह, वाहिद सर, कुसुम, संचालक आर.पी. साह, आर.के. कुशवाहा, डॉ. रूपा चोपड़ा, बृजेश यादव एवं विद्यालय के अन्य शिक्षक, शिक्षिकाओं को भी कार्यक्रम सकुशल संपन्न कराने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया । अंत में विद्यालय की ओर से सभी विद्यार्थियों को अल्पाहार वितरित किया गया। समारोह में उपस्थित सभी बच्चे और उनके अभिभावको के द्वारा कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की गई ।

Show More

Related Articles

Back to top button