एनसीएल में धूम धाम से मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

सोनभद्र। भारत सरकार की मिनिरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में देशभक्ति और एकता की भावना  के साथ 75वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर केन्द्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान एनसीएल सीएमडी,  श्री भोला सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया व सभी कर्मियों एवं हितग्राहियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर उन्होने परेड का निरीक्षण किया व कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया ।

अपने उद्बोधन में श्री सिंह ने ऊर्जा -आत्मनिर्भरता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए  कंपनी की  राष्ट्र के विकास मे  भूमिका एवं योगदान पर प्रकाश डाला।  उन्होने कंपनी के सभी मानकों पर शानदार प्रदर्शन में संविदा सहित सभी कर्मियों के अहम योगदान की सराहना करते हुए ग्राहकों को गुणवत्ता युक्त कोयला  उपलब्ध करवाने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराया। साथ ही उन्होंने एनसीएल द्वारा सतत खनन व व्यावसायिक विविधिकरण की दिशा में किए जा रहे कार्यों को भी प्रस्तुत किया ।
इस अवसर पर उन्होंने सिंगरौली परिक्षेत्र में कंपनी द्वारा सामाजिक उत्थान हेतु सीएसआर के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों को भी रेखांकित किया।

इस कार्यक्रम में एनसीएल के निदेशक (कार्मिक),  मनीष कुमार,  निदेशक (वित्त),  रजनीश नारायण,  निदेशक (तकनीकी/संचालन),  जितेंद्र मलिक,  निदेशक(तकनीकी/परियोजना एवं योजना), एस पी सिंह, सीवीओ एनसीएल, रविंद्र प्रसाद,  एनसीएल के जेसीसी सदस्य अजय कुमार, ,  बी एस बिष्ट,  राकेश कुमार पांडेय,  अशोक कुमार पांडेय, सीएमओएआई से  सर्वेश सिंह, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष, अन्य अधिकारी व कर्मचारी, स्कूली बच्चे एवं भारी संख्या में स्थानीय जन भी उपस्थित रहे ।

*स्कूली विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुतिकरण से मोहा मन
केंद्रीय कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विद्यालयों के बच्चों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। बच्चों ने इन प्रस्तुतियों के माध्यम से देश प्रेम, अखंडता व अनेकता में एकता का संदेश दिया। कार्यक्रम के अंत में सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले सभी बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया । इसके साथ ही उत्कृष्ट परेड के लिए  सीआईएसएफ़ के जवानों, एनसीएल के सुरक्षा कर्मियों व स्कूली बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया ।

*निदेशक (कार्मिक), एनसीएल ने मुख्यालय स्तरीय कार्यक्रम में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

इसके पूर्व देश के 75वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर निदेशक (कार्मिक), एनसीएल श्री मनीष कुमार ने पंजरेह भवन परिसर में एनसीएल मुख्यालय स्तरीय कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सभी कर्मियों, संविदा कर्मियों एवं हितधारकों को राष्ट्रीय पर्व की बधाई दी ।  मनीष कुमार ने निगमित सामाजिक दायित्व  कर्मचारी कल्याण, स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल जैसे प्रमुख क्षेत्रों में कंपनी की उपलब्धियों एवं भविष्य की कार्ययोजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके पूर्व प्रातःकाल में एनसीएल कर्मियों व बच्चों ने सद्भावना दौड़ के माध्यम से आस पास के लोगों को राष्ट्रीय एकता का संदेश भी दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button