एनसीएल में धूमधाम से मनाया गया 39वां स्थापना दिवस

सिगरौली।

पर्यावरण संवर्धन, समावेशी सामाजिक विकास के साथ सतत खनन के लिए प्रतिबद्ध एनसीएल- भोला सिंह

मंगलवार को भारत सरकार की मिनिरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में कंपनी के 39वें स्थापना दिवस के अवसर पर केन्द्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक श्री भोला सिंह के मुख्य आतिथ्य में सिंगरौली स्टेडियम में आयोजित सांयकालीन भव्य केंद्रीय कार्यक्रम में एनसीएल के भूतपूर्व सीएमडी श्री एस वी चाओजी, श्री वीरेंद्र कुमार सिंह, श्री टी के नाग, सुश्री शांतिलता साहू, निदेशक (कार्मिक) श्री मनीष कुमार, निदेशक (वित्त) श्री रजनीश नारायण, निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री जितेन्द्र मलिक, निदेशक (तकनीकी /परियोजना एवं योजना) श्री सुनील प्रसाद सिंह, एनसीएल जेसीसी सदस्य , सीएमओएआई के महासचिव, क्षेत्रीय महाप्रबंधक, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष तथा बड़ी संख्या में एनसीएल कर्मी उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम के दौरान सीएमडी एनसीएल श्री भोला सिंह ने सभी कर्मियों, संविदा कर्मियों एवं हितग्राहियों को 39 वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएँ दी। स्थापना काल से लेकर अभी तक की कंपनी की सफल विकास यात्रा का श्रेय पूर्व के नेतृत्वकर्ताओं को दिया। साथ ही उन्होंने कंपनी के 39 वर्षों के सफर में नारी शक्ति के योगदान की भी सराहना की। अपने उद्बोधन के दौरान श्री सिंह ने कहा कि खनन, प्रेषण, अधिभार हटाव, विभागीय उत्पादकता व गुणवत्ता में हुए व्यापक सुधार में कंपनी के एक-एक कर्मी का योगदान सराहनीय है। साथ ही मशीनीकृत खदान संचालन व कोयला प्रेषण को एनसीएल की यूएसपी बताते हुए उन्होंने कहा कि पर्यावरण संवर्धन, समावेशी सामाजिक विकास के साथ सतत खनन के लिए एनसीएल प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर सीएमडी श्री सिंह ने शिक्षा, स्वास्थ्य, खदान विस्तार के आलोक में स्वीकार्य योग्य विस्थापन नीति व मेन बेसिन में भूमिगत खदान संचालन के बारे में एनसीएल की योजनाओं को भी रेखांकित किया ।
समारोह के दौरान उपस्थित एनसीएल के पूर्व सीएमडी गण ने कहा कि एनसीएल ने अपनी स्थापना से अभी तक रिकार्ड समय में उत्पादन, उत्पादकता, प्रेषण, गुणवत्ता, अधिभार हटाव , मशीनीकरण, तकनीकी नवाचार, अधोसंरचना विकास, पर्यावरण संरक्षण, सड़क निर्माण और सीएसआर सहित सभी प्रमुख मानकों में उल्लेखनीय प्रगति की है। अपने सम्बोधन में पूर्व सीएमडी गण ने एनसीएल परिवार की देश की ऊर्जा-सुरक्षा के प्रति संकल्प व समर्पण, सामाजिक एवं पर्यावरण विकास केन्द्रित सतत खनन, सौहार्दपूर्ण औद्द्योगिक संबंध एवं हितग्राहियों के सहयोग को एनसीएल के चहुमुखी विकास के प्रमुख कारक के रूप में परिभाषित किया। साथ ही उन्होने वे उम्मीद जताई कि देश कि बढ़ती हुई ऊर्जा मांग के अनुरूप एनसीएल अपने प्रदर्शन में उत्तरोत्तर प्रगति करती रहेगी ।

इस दौरान कंपनी जेसीसी सदस्यों एवं अधिकारी संघ के महासचिव ने कंपनी के स्थापना दिवस पर एनसीएल कर्मियों, संविदा कर्मियों व अन्य हितग्राहियों को शुभकामनायें दीं। साथ ही अपने उद्बोधन में देश की ऊर्जा आत्मनिर्भरता के क्रम में एनसीएल प्रबंधन का पूरा सहयोग करने का भरोसा दिये।
केन्द्रीय कार्यक्रम के दौरान निदेशक(कार्मिक) श्री मनीष कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और निदेशक (वित्त) श्री रजनीश नारायण ने धन्यवाद ज्ञापन दिया ।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
39 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में केंद्रीय कार्यक्रम के दौरान सा रे गा मा पा लिटिल चैम्प और इंडियन आइडल की मशहूर गायिका सुश्री वैशाली राइकवार तथा भोजपुरी सुर संग्राम की प्रतिभागी गायिका सुश्री अनामिका त्रिपाठी ने अपनी सुंदर गायन प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया और हास्य व्यंग्य व नृत्य भी प्रस्तुत किया जिससे दर्शकों के चेहरे खिल उठे। इसके पूर्व स्थानीय विद्यालय के छात्रों ने भी मनमोहक प्रस्तुति दी ।

Show More

Related Articles

Back to top button