Lucknow News: जलभराव के पानी को वाटर पार्क समझ कर एन्जॉय के नाम पर की बाइक सवार से की बदसलूकी

Lucknow News: बाहर मत जाइये क्यों की आप लखनऊ में है, अब मुझे कुछ कहने से पहले ये वीडियो देख लीजिए…….. ये वीडियो जो अभी आपने देखा, इसे देखने के बाद मेरे मन में बस एक ही ख्याल आया, क्या यही है हमारे लखनऊ की तहज़ीब, क्या इसी को गंगा जमुनी तहज़ीब कहते है, उठते बैठते हम लखनवी जिस अदब का दम भरते है क्या वो यही है। अगर नहीं तो ऐसे लोग कहाँ से आते है जिनके लिए मौज-मस्ती का नाम किसी को प्रताड़ित करना है। इस वीडियो को देखने के बाद मैंने सोचा था की मै इसपर कोई टिपण्णी नहीं करुँगी पर शायद बोलना जरुरी था।

जिन लोगो को नहीं पता उनको पहले घटना से रूबरू करा देते है, बीते बुधवार यानी 31 जुलाई को लखनऊ में जमकर बारिश हुई, जहां एक तरफ चिलचिलाती गर्मी से परेशान जनता को इससे छुटकारा मिला तो वही दूसरी तरफ लोगों ने लम्बे समय के बाद हुई बारिश में जमकर एन्जॉय किया। पर इनसब के बीच कुछ ऐसे भी लोग थे जिनके लिए मस्ती का मतलब शायद बद्सलूकी होता है। दरअसल गोमती नगर थाना क्षेत्र में आंबेडकर पार्क और ताज होटल के निकट बने अंडरपास के रास्ते पर बारिश के चलते जल भराव हो गया।

पार्क में घूमने आये लोगों ने जलभराव के पानी को वाटर पार्क समझ कर एन्जॉय करना शुरू कर दिया। पर उनकी ये मौज-मस्ती देखते ही देखते कब बदसलूकी में बदल गई पता ही नहीं चला। कुछ मनबढ़ों ने तो वहाँ आते जाते राहगीरों पर पानी तक फेंकना स्टार्ट कर दिया, जिससे वहां से निकलने वाले लोग असहज महसूस कर रहे थे। तभी अचानक से वहां एक बाइक गुजरती है, जिसपर दो लोग सवार थे। आगे एक लड़का जो बाइक चला रहा था और पीछे एक लड़की बैठी हुई थी। बाइक को गुजरते देख मनबढ़ों ने उनपर पानी फेंकना शुरू कर दिया, मनचले वही नहीं रुके उन्होंने पहले बाइक को रोक लिया और फिर दोनों को भरे पानी में गिरा दिया।

मामला बीते कुछ देर ही हुई थी चारों तरफ इसका वीडियो वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद योगी सरकार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए 3 पुलिस अफसरों को लापरवाही करने के लिए निलंबित कर दिया साथ ही इंस्पेक्टर समेत पूरी चौकी को भी सस्पेंड कर दिया।

सोशल मीडिया पर कई वीडियोस वायरल हुए जिसमें से एक वीडियो में ये भी देखा जा सकता है की पुलिस मनचलों को खदेड़ते हुये नजर आ रही है। पुलिस ने मौके पर 4 लोगो को गिरफ्तार भी किया। हुड़दंगाइयों की आपत्तिजनक गतिविधियों को संज्ञान लेते हुए थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई साथ ही चार अलग-अलग टीम बनाकर क्राइम टीम को लगाया गया।

Lucknow News: also read- Entertainment News: पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल पर भड़के जॉन अब्राहम, जानें पूरी जानकारी

पर इन सब के बाद मेरा आप सब से बस एक ही सवाल है कि लखनऊ हो या देश दुनिया का कोई भी कोना, क्या इस तरह की हरकतें सही है, और अगर सब ऐसे लोगों का विरोध कर रहे है फिर जो लोग वहां थे वो आखिर है कौन ? अगर मेरा वीडियो उन लोगों तक पहुंच रहा है जिन्होंने ये कृत्य किया तो मैं उनसे बस इतना पूछना चाहूंगी की मान लो अगर इस जगह कोई आपकी बहन, बेटी होती- तो आप क्या करते। तो हो सके तो अपने दिमाग में भरी गन्दगी को निकाल कर सोचो की आपकी एक हरकत की वजह से न सिर्फ आप, आपका परिवार बल्कि पूरा शहर, राज्य और देश ग्लोबली बदनाम होता है।

Show More

Related Articles

Back to top button