Chandrababu Naidu taking Oath: 25 मंत्रियों में से 17 नए चेहरे लेंगे शपथ ग्रहण, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

Chandrababu Naidu taking Oath: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू आज 12 जून को अपने मंत्रिमंडल के 24 मंत्रियों के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह कार्यक्रम कृष्णा जिले के गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में सुबह 11.27 बजे आयोजित किया गया है। नायडू ने जन सेना पार्टी को तीन सीटें आवंटित की हैं, जिसमें पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री का पद भी शामिल है। एक मंत्री पद दूसरे सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को दिया गया है.

पवन कल्याण के अलावा कैबिनेट में जन सेना पार्टी के नेताओं में नादेंडला मनोहर और कंडुला दुर्गेश शामिल हैं। सत्य कुमार यादव नायडू के मंत्रिमंडल में अकेले भाजपा मंत्री हैं। 24 मंत्रियों में से 17 नये हैं। कैबिनेट में तीन महिलाएं, आठ पिछड़ा वर्ग, दो एससी, एक एसटी और एक मुस्लिम नेता शामिल हैं। नायडू के बेटे नारा लोकेश को भी कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। वाईएसआर कांग्रेस से अलग हुए दो नेता- अनम रामनारायण रेड्डी और कोलुसु पार्थसारथी भी आज मंत्री पद की शपथ लेंगे।

टीडीपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में 175 में से 164 सीटें जीतकर जीत हासिल की। टीडीपी ने जिन 144 सीटों पर चुनाव लड़ा उनमें से 135 सीटें जीतीं, जबकि जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने जिन 21 सीटों पर चुनाव लड़ा, उनमें से सभी पर जीत हासिल की और भाजपा ने जिन 10 सीटों पर चुनाव लड़ा उनमें से आठ पर जीत हासिल की। मौजूदा वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने केवल 11 सीटें जीतीं।

Chandrababu Naidu taking Oath: also read- T-20 World Cup: श्रीलंका-नेपाल मैच बारिश के कारण रद्द, Super-8 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दक्षिण अफ्रीका

आज शपथ लेने वाले मंत्रियों की पूरी लिस्ट-

1-चंद्रबाबू नायडू- मुख्यमंत्री

2-पवन कल्याण- उपमुख्यमंत्री

3- नारा लोकेश

4- नाडेंडला मनोहर (जन सेना)

5- के अच्चेन्नायडू

6- वंगालापुडी अनिता

7- अनागनि सत्य प्रसाद

8- निम्माला राम नायडू

9- सत्य कुमार यादव (भाजपा)

10- अनम रामनारायण रेड्डी

11- कोल्लू रवीन्द्र

12- कोलुसु पार्थ सारथी

13- पोंगुरू नारायण

14- एन मोहम्मद फारूक

15- पय्यवुला केसव

16- कंडुला दुर्गेश (जन सेना)

17- डोला बाला वीरन

18- गोत्तीपति रवि कुमार

19- गुम्माडी संध्या रानी

20- बी सी जनार्दन रेड्डी

21- टी जी भरत

22- एस सविता

23- वासमसेट्टी सुभाष

24- कोंडापल्ली श्रीनिवास

25- मन्डिपल्ली राम प्रसाद रेड्डी

Show More

Related Articles

Back to top button