Varanasi: शहर में जगह-जगह पुष्पवर्षा, शंखध्वनि और ढोल-नगाड़ों की थाप पर भव्य स्वागत

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री विशेष विमान एयर इंडिया वन से जैसे ही विमानतल पर उतरे वहां पहले से मौजूद प्रदेश की राज्यपाल आंनदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मजोशी से पुष्पगुच्छ देकर अगवानी की।

एयरपोर्ट के विमानतल पर ही कतारबद्ध केन्द्रीय मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य,ब्रजेश पाठक,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, महापौर अशोक तिवारी,विधायक डॉ अवधेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य सहित भाजपा नेताओं ने भी प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। एयरपोर्ट पर कुछ देर मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से वाहनों के काफिले में हरिहरपुर के लिए रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री मोदी हरिहरपुर में 90 करोड़ की लागत से निर्मित आधुनिक आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन कर इसे आमजन को समर्पित करेंगे। यहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करने के बाद सड़क मार्ग से ही सिगरा स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंचेंगे। यहां खेल स्टेडियम से ही 6,611.18 करोड़ की कुल 23 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर पूरे देश को दीपावली की सौगात देंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, धर्म, पर्यटन से रोजगार, आवास और विमानन जैसी कई सुविधाओं का लोकार्पण करेंगे। वह वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और नए टर्मिनल भवन की नींव भी रखेंगे।

Varanasi: also read- Uttarakhand: कुमाऊं विवि के डॉ. मोहित रौतेला “एक्सीलेंस इन एकेडमिक अवार्ड-2024” से सम्मानित

यहीं,श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की ओर से 16 संस्कृत विद्यालयों के छात्रों को और तीन अस्पतालों में तीमारदारों को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री इसकी भी घोषणा करेंगे। इसके अलावा 380.13 करोड़ से तैयार सिगरा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स, सारनाथ में प्रो पुअर योजना, सीपेट परिसर करसड़ा में निर्मित छात्रावास, लालपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में 100 बेड क्षमता के छात्रावास व पवेलियन समेत काशीवासियों को कुल 14 परियोजनाएं सौपेंगे। प्रधानमंत्री 2870 करोड़ रुपये की लागत से बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और नए टर्मिनल भवन सहित 2874 करोड़ की दो परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी से ही छह अन्य जिलों को भी एयरपोर्ट की सौगात देंगे। इसमें बागडोगरा, दरभंगा, आगरा एयरपोर्ट में नए सिविल एन्क्लेव का निर्माण का शिलान्यास करेंगे। रीवा हवाई अड्डे, मां महामाया हवाई अड्डे, अंबिकापुर और सरसावा हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवनों का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद वे सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना होंगे। यहां से करीब 6.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button