Varanasi: प्रधानमंत्री मोदी के जनसभा के लिए भाजपा आईटी सेल ने जारी किया संदेश भरा वीडियो

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे के एक दिन पहले ही पूरा शहर मोदीमय हो गया है। दुल्हन की तरह सजे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थलों पर पूरी तैयारी हो गई है। प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल सिगरा स्थित खेल स्टेडियम में मंच और मैदान में 20 हजार लोगों के बैठने के लिए कतार से कुर्सिया लग चुकी है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी टीम ने संभाल ली है। यहां प्रधानमंत्री नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्टेडियम के फेज-2 व फेज-3 का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 2023 में फेज-1 का उद्घाटन कर चुके हैं।

स्टेडियम के पुर्ननिर्माण से 20 से अधिक खेलों के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। डॉ. संपूर्णानंद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम का पुनर्विकास 325.65 करोड़ की लागत से हुआ है। स्टेडियम की इमारत ग्रिहा के मानक के अनुसार बनाई गई है। पूर्वांचल के खिलाड़ियों को अब वाराणसी में ही अंतरराष्ट्रीय मैच देखने को मिलेंगे। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जिम, स्पा, योगा सेंटर, पूल बिलियर्ड्स और कैफेटेरिया के साथ बैंक्वेट हॉल की भी सुविधा है। मल्टी स्पोर्ट्स, मल्टी लेवल आधुनिक इनडोर स्टेडियम में मानकों को भी ध्यान में रखकर बनाया गया है। यहां पैरा स्पोर्ट्स प्रतियोगिताएं भी हो सकेंगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिगरा स्टेडियम में ही जनसभा को सम्बोधित करने के पहले वाराणसी सहित देश से जुड़ी 6611.18 करोड़ की कुल 23 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री सिगरा स्टेडियम में आयोजित लगभग डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में खिलाड़ियों व कोच से भी मुलाकात करेंगे। नवनिर्मित सिगरा स्टेडियम का अवलोकन भी करेंगे। प्रधानमंत्री स्टेडियम से ही देश को 91 करोड़ की लागत से तैयार रीवा एयरपोर्ट का नया टर्मिनल भवन, 80.32 करोड़ की लागत से तैयार अंबिकापुर के मां महामाया एयरपोर्ट का नया टर्मिनल, 54.56 करोड़ की लागत से तैयार सरसावा एयरपोर्ट में ए सिविल इन्क्लेव को देश को समर्पित करेंगे।

इसके अलावा 1550 करोड़ की लागत से बनने वाला बागडोगरा एयरपोर्ट में नए सिविल इन्क्लेव, 912 करोड़ की लागत से दरभंगा एयरपोर्ट में नए सिविल इन्क्लेव और 579 करोड़ की लागत से आगरा एयरपोर्ट पर नए सिविल इन्क्लेव की नींव रखेंगे। पीएम सिगरा स्टेडियम में मंच पर आने से पूर्व एयरपोर्ट की ओर से लगायी जाने वाली प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे।

Varanasi: also read- Sunny Deol’s film Poster Release- सनी देओल की एक्शन फिल्म ‘जाट’ का पोस्टर जारी

उधर, प्रधानमंत्री के जनसभा के लिए भाजपा आईटी सेल काशी क्षेत्र ने खास वीडियो जारी किया है। वीडियो में गीत के बोल ‘सूरज की तरह बढ़ चढ़ते हम,पर्वत को गिरा के बढ़ते हम, चट्टान से चौड़े सीने’ पर प्रधानमंत्री के मजबूत संकल्प का संदेश देकर उनके वाराणसी दौरे की पूर्व की खास तस्वीरों (विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण, परियोजनाओं के माॅडल को देखते प्रधानमंत्री )को बेहद आकर्षक ढंग से शामिल किया गया है। इसमें गंगा नदी में राजघाट पर प्रस्तावित ‘सिग्नेचर डबल-डेकर ब्रिज’को भी खास तौर पर शामिल किया गया है। केन्द्रीय कैबिनेट ने वाराणसी में गंगा पर नए रेल-रोड पुल की परियोजना को स्वीकृति भी दे दी है। 2642 करोड़ की लागत से बनने वाला ‘सिग्नेचर डबल-डेकर ब्रिज’लगभग चार साल में बन कर तैयार हो जाएगा। भारत में यह पहला पुल होगा जिस पर चार रेल लाइनें एक साथ गुजरेंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button