Imphal: नाने जिले में बाढ़ और भूस्खलन से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

Imphal: मणिपुर का नाने जिला प्राकृतिक आपदाओं की चपेट में आ गया है। पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से जिले में बाढ़ आ गई है और कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है, जिससे आम नागरिकों का दैनिक जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मंगलवार की सुबह नाने जिले के बुक चिर में राष्ट्रीय राजमार्ग-37 पर अवांगखुल में भूस्खलन प्वाइंट पर भारी भूस्खलन हुआ है। भूस्खलन के कारण जिला प्रशासन क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। राष्ट्रीय राजमार्ग ध्वस्त होने से परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से बाधित हो गई है।

इस बीच आज सुबह करीब एक बजे से ही भारी बारिश हो रही है। परिणामस्वरूप, जिले का मुख्य बाजार लोंगमाई बाजार, लोंगमाई शहर और आसपास के इलाके बाढ़ के पानी से भर गए। इसके अलावा पूरे जिले में बिजली कट गई है।

Imphal: also read- New Delhi: प्रधानमंत्री मोदी और जमैका के प्रधानमंत्री के बीच द्विपक्षीय वार्ता, व्यापार-निवेश पर चर्चा

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को हालात और बिगड़ने की आशंका जतायी गयी है। मौसम विभाग ने बताया कि तापमान 26 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वर्तमान स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले के संबंधित क्षेत्रों के निवासियों एवं यात्रियों को अतिरिक्त जोखिम नहीं लेने की चेतावनी दी है।

Show More

Related Articles

Back to top button