New Delhi – सिल्वरवुड की जगह सनथ जयसूर्या बनेंगे श्रीलंकाई पुरुष क्रिकेट टीम के कोच

New Delhi – श्रीलंका के पूर्व कप्तान और एक समय मुख्य चयनकर्ता रहे सनथ जयसूर्या ने सोमवार को कहा है कि वह राष्ट्रीय पुरुष टीम के नए मुख्य कोच होंगे। क्रिस सिल्वरवुड ने टी20 विश्व कप से देश के जल्दी बाहर होने के बाद पद छोड़ दिया था।
55 वर्षीय जयसूर्या ने कहा कि उन्हें श्रीलंका क्रिकेट ने इस महीने भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज और अगस्त में श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम का कोच बनने के लिए कहा है।
जयसूर्या ने एएफपी से कहा, “मुझे कोचिंग का जिम्मा संभालने के लिए कहा गया है और मैं ऐसा करके खुश हूं।”
पूर्व टेस्ट और वनडे कप्तान जयसूर्या राष्ट्रीय चयनकर्ता भी रह चुके हैं। 21 जुलाई को चल रही टी20 लंका प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद उन्हें टीम की कमान संभालनी है।
जयसूर्या ने खेल के तीनों प्रारूपों में 586 बार श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें 42 शतक और 440 विकेट शामिल हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2011 में खेला था।

New Delhi – also read- Uttarakhand- चारधाम यात्रा संचालन एवं मानसून अवधि में आपदा प्रबंधन पर मुख्यमंत्री ने की चर्चा

श्रीलंका क्रिकेट के अनुसार, इंग्लैंड के पूर्व कोच सिल्वरवुड, ने “व्यक्तिगत कारणों” से पद छोड़ दिया, जिसने उन्हें अपने कार्यकाल के दौरान उनके बहुमूल्य योगदान के लिए धन्यवाद दिया।
श्रीलंका ने टी20 विश्व कप टूर्नामेंट में नीदरलैंड के खिलाफ केवल एक मैच जीता और अपने ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बाद तीसरे स्थान पर रहा।
सिल्वरवुड ने अप्रैल 2022 में पदभार संभाला और तुरंत सफलता का आनंद लिया, क्योंकि श्रीलंका ने उसी वर्ष बाद में टी20 एशिया कप जीता।
इसके बाद टीम 2023 में 50 ओवर के एशिया कप के फाइनल में पहुंची,लेकिन वे 2022 में टी20 विश्व कप और पिछले साल के 50 ओवर के विश्व कप के नॉकआउट चरणों में जगह बनाने में विफल रहे। पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी पिछले महीने “सलाहकार कोच” के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Show More

Related Articles

Back to top button