Arvind Kejriwal Bail Order: अरविंद केजरीवाल को लगा बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने उनकी रिहाई पर लगाई रोक

Arvind Kejriwal Bail Order: अरविंद केजरीवाल को झटका देते हुए, दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सुनवाई होने तक दिल्ली शराब नीति से संबंधित भ्रष्टाचार मामले में उनकी रिहाई के आदेश पर रोक लगा दी। ईडी ने आज तिहाड़ जेल से रिहाई से कुछ घंटे पहले मामले में श्री केजरीवाल की जमानत को चुनौती दी।

ईडी ने न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन और रविंदर डुडेजा की पीठ के समक्ष तत्काल सुनवाई के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली अपनी याचिका का उल्लेख किया, जिसमें कहा गया कि मामले की फाइल 10-15 मिनट में उसके पास आ जाएगी और उसके बाद वह मामले की सुनवाई करेगी। हाई कोर्ट ने कहा कि तब तक ट्रायल कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई नहीं की जाएगी।

श्री केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री का स्वागत करने के लिए आज शाम 4 बजे तिहाड़ जेल जाने की योजना बनाई थी। कल, दिल्ली की एक अदालत ने श्री केजरीवाल को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया, लेकिन उन्हें राहत देने से पहले कुछ शर्तें लगाईं, जिसमें यह भी शामिल था कि वह जांच में बाधा डालने या गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे।

Arvind Kejriwal Bail Order: also read- International Yoga Day 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘साधना’ की भूमि श्रीनगर में ‘योग अर्थव्यवस्था’ का दिया संदेश

ईडी ने 21 मार्च को 2021-22 के लिए दिल्ली शराब नीति तैयार करते समय मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में श्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, जिसे बाद में उपराज्यपाल द्वारा लाल झंडे उठाए जाने के बाद रद्द कर दिया गया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि श्री केजरीवाल को शराब विक्रेताओं से जो पैसा मिला, उसका इस्तेमाल गोवा में पार्टी के अभियान के लिए किया गया क्योंकि वह आप के संयोजक हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button