Rahul Gandhi Bail Controversy: राहुल गांधी को बेंगलुरु कोर्ट से मिली जमानत, 30 जुलाई को अगली सुनवाई

Rahul Gandhi Bail Controversy: बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने भाजपा द्वारा दायर मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत दे दी है। यह मामला भाजपा नेताओं को निशाना बनाने वाले विज्ञापनों के आरोपों के इर्द-गिर्द घूमता है। डीके सुरेश द्वारा दी गई सुरक्षा पर राहुल गांधी को जमानत दे दी गई. अगली सुनवाई 30 जुलाई को होनी है.

इससे पहले कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया कांग्रेस नेता राहुल गांधी का स्वागत करने बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचे. भाजपा की कर्नाटक इकाई द्वारा दायर मानहानि मामले में एक अदालत द्वारा जारी समन का जवाब देने के लिए राहुल गांधी बेंगलुरु पहुंचे। 1 जून को इसी मामले में कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार कोर्ट में पेश हुए थे.

बीजेपी की मानहानि की शिकायत

पिछले साल कर्नाटक विधानसभा चुनावों से पहले, अखबारों में प्रकाशित एक विज्ञापन में ‘कर्नाटक में भाजपा सरकार पर 2019-2023 के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार’ का आरोप लगाया गया था।

Rahul Gandhi Bail Controversy: also read-Kangana Ranaut slap: उनकी मां किसानों के विरोध प्रदर्शन में थीं- CISF कांस्टेबल

सभी प्रमुख अखबारों में विज्ञापनों का शीर्षक “भ्रष्टाचार दर कार्ड” रखा गया और तत्कालीन सीएम बसवराज बोम्मई की सरकार पर “40 फीसदी कमीशन सरकार” होने का आरोप लगाया गया। जून 2023 में, भाजपा ने एक शिकायत दर्ज की जिसमें दावा किया गया कि विज्ञापनों में लगाए गए आरोप “झूठे और लापरवाह” थे। इसमें आरोप लगाया गया कि विज्ञापन कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दिए गए थे और राहुल गांधी ने इन “अपमानजनक विज्ञापनों” को एक्स पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी साझा किया था।

Show More

Related Articles

Back to top button