गौतम गंभीर: ‘मैं एक भयानक कप्तान था’ Gautam Gambhir द्वारा हार्दिक पंड्या का बचाव करने के बाद इंग्लैंड के दिग्गज ने दिया फीडबैक

गौतम गंभीर: गौतम गंभीर ने हाल ही में चल रहे आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या की कप्तानी के आलोचकों पर पलटवार किया और ‘विशेषज्ञों’ की अपनी नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाया। पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस, जिसने सीजन से पहले पंड्या को कप्तान नियुक्त किया था, पूरे समय खराब प्रदर्शन के कारण प्लेऑफ की दौड़ से जल्दी बाहर हो गई।

जब भारत के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर से केविन पीटरसन और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों द्वारा पंड्या की आलोचना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि अगर मुंबई का सीजन खराब नहीं होता तो उनकी धुन काफी अलग होती। गंभीर ने कहा, ”विशेषज्ञ कुछ न कुछ कहते रहेंगे।” उन्होंने कहा, ”मेरे लिए कप्तानी का आकलन प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है। अगर मुंबई इंडियंस अच्छा प्रदर्शन कर रही होती तो यही विशेषज्ञ उसकी सराहना कर रहे होते. अगर यही सेटअप अगले साल अच्छा प्रदर्शन करता है, तो राय विपरीत होंगी और सुर्खियाँ बन जाएंगी।

एमआई छोड़ दिया था और गुजरात टाइटन्स में शामिल हो गए थे, एक फ्रेंचाइजी जिसे उन्होंने लगातार दो फाइनल में पहुंचाया, पहले प्रयास में खिताब जीता। दो फलदायी सीज़न के बाद, वह कप्तान के रूप में एमआई में लौट आए।

आईपीएल 2024 की नवीनतम जानकारी से अपडेट, जिसमें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप के शीर्ष दावेदार भी शामिल हैं। संपूर्ण आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और आईपीएल 2024 में सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों का अन्वेषण करें।

गंभीर ने पंड्या का बचाव करते हुए कहा कि ऑलराउंडर को अधिक समय दिया जाना चाहिए क्योंकि एक अलग फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी को एक अलग सेटअप के आदी होने में समय लगता है।

गौतम गंभीर: ALSO READ-Mumbai: कियारा आडवाणी ने शेयर की अपनी breezy beach vacation की sunkissed सेल्फीज़, यहां देखें

गंभीर ने कहा, “हमें यह समझना होगा कि हार्दिक पंड्या एक अलग फ्रेंचाइजी से आए हैं और उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने में समय लगता है।” “उसे कुछ समय दो। यह उम्मीद करना कि वह तुरंत परिणाम देगा, ऐसा नहीं है कि वह नहीं कर सकता, वह कर सकता है। हर मैच, हर छोटे कदम पर उनका आकलन करना सही नहीं है। पीटरसन ने आलोचना का जवाब देते हुए स्वीकार किया कि वह अच्छे कप्तान नहीं थे। “वह ग़लत नहीं है। मैं एक भयानक कप्तान था!!! पीटरसन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा।

Show More

Related Articles

Back to top button