आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कॉलेज रेणुकूट में मनाया गया अन्तर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस

रेणुकूट। हिण्डाल्को द्वारा संचालित आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कालेज, रेणुकूट में अन्तर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस मनाया गया। यह कार्यक्रम विद्यालय के इको क्लब द्वारा रिप्रिज्म पखवाड़े के अन्तर्गत आयोजित किया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ में मुख्य अतिथि महोदय हिण्डालको रिप्रिज्म टीम के तपस चौधरी तथा विशिष्ट अतिथि संजीव गुप्ता के साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य दयानन्द शुक्ल व उप-प्रधानाचार्य विजय भागवत पाटिल ने सभी उपस्थित विद्यालय परिवार के सदस्यों एवं विद्यार्थियों के साथ हरित शपथ ली।
इको क्लब प्रभारी शशांक शेखर तिवारी ने सभी को अन्तर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस के विषय में जानकारी दी। इस अवसर पर पर्यावरणीय चेतना हेतु छात्राओं द्वारा वसुधा गीत एवं षिक्षिका पुष्पिता पाठक के निर्देशन में तैयार मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि महोदय ने अपने सम्बोधन में सभी पर्यावरण के प्रति जागरुक रहने व पॉलीथीन का प्रयोग न करने एवं अधिक पेड़-पौधे लगाने का आह्वान किया तथा विशिष्ट अतिथि महोदय ने सभी से पर्यावरण बचाने के लिए सार्थक प्रयास करने को कहा। प्रधानाचार्य जी ने अपने सम्बोधन में जलवायु परिवर्तन तथा ग्लोबल वार्मिंग से होने वाले नुकसान पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि सभी को पृथ्वी के संरक्षण के लिए प्रयास करना होगा। उप-प्रधानाचार्य जी ने सभी को पर्यावरण के महत्व को बताते हुए उसे बचाने के लिए सुझाव भी दिए।
शिक्षिका मोनिका मिश्रा द्वारा संचालित इस कार्यक्रम को सफल बनाने में इको क्लब के सदस्य मीरा जायसवाल, जोगेन्द्र लाल सिंह, रितेश कुमार यादव, संतोष कुमार तिवारी के साथ-साथ विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग सराहनीय रहा।

Show More

Related Articles

Back to top button