हिंडालको महान में धूम धाम से मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

सोनभद्र।हिंडालको में देशभक्ति और एकता की भावना के साथ 75वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान हिंडालको महान के परियोजना प्रमुख एस.सेन्थिलनाथ ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया व सभी कर्मियों एवं हितग्राहियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर उन्होने परेड का निरीक्षण किया व कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया । अपने उद्बोधन में परियोजना प्रमुख एस. सेन्थिलनाथ ने संविधान निर्माताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि आज यानि कि 26 जनवरी को 2024 को हम सभी एक स्पेशल दिन की याद में यहां इकट्ठा हुए हैं, जिसने हमें एक मजबूत राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ने का अवसर दिया। रिपब्लिक डे हमें याद दिलाता है कि हम एक साथ हैं और एक ही भारतीय परिवार के सदस्य हैं। साथ ही हम एक नए राष्ट्र के निर्माण के लिए एक साथ आगे बढ़ रहे हैं। हिंडालको महान द्वारा एल्युमिनियम उत्पादन में नित प्रतिदिन नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है,जिसके लिए हिंडालको महान का हर कर्मचारी,व अधिकारी के मेहनत का नतीजा है।हिंडालको महान सुरक्षा अहम और प्रथम के मूलमंत्र को आत्मसात करते हुये कार्य करता रहेगा। उन्होने कंपनी के सभी मानकों पर शानदार प्रदर्शन में संविदा सहित सभी कर्मियों के अहम योगदान की सराहना करते हुए ग्राहकों को गुणवत्ता युक्त एल्युमिनियम उपलब्ध करवाने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराया। साथ ही सिंगरौली परिक्षेत्र में कंपनी द्वारा सामाजिक उत्थान हेतु सीएसआर के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों को भी रेखांकित किया।
इस कार्यक्रम में हिंडालको महान के मानव संसाधन प्रमुख बिश्वनाथ मुखर्जी, स्मेल्टर हेड एस.शशि कुमार, पावर प्लांट हेड चंद्र शेखर सिंह, वित्त प्रमुख सुशान्त नायक,कार्मिक प्रबंधक जमाल अहमद व अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष,अन्य अधिकारी व कर्मचारी, स्कूली बच्चे एवं भारी संख्या में स्थानीय जन भी उपस्थित रहे । गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का सफल संचालन कार्मिक विभाग से मनीष सिंह ने किया।

स्कूली विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुतिकरण से मोहा मन
गणतंत्र दिवस के दौरान आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। बच्चों ने इन प्रस्तुतियों के माध्यम से देश प्रेम,अखंडता व अनेकता में एकता का संदेश दिया। कार्यक्रम के पश्चात मानव संसाधन प्रमुख बिश्वनाथ मुखर्जी ने गणतंत्र दिवस पर धन्यवाद ज्ञापित किया।गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा जागरूकता रैली व हस्ताक्षर अभियान चलाया गया । कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले बच्चों व उत्कृष्ट परेड व बेहतरीन सेवा के लिये सुरक्षा जवान व कर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया ।

हिंडालको महान के पुनर्वास कालोनी मझिगंवा में भी फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

इसके पूर्व देश के 75वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर हिंडालको महान के पर्चेज हेड राम जतन गुप्ता व सी.एस.आर.विभाग संजय सिंह व विजय वैश्य ने सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और स्कूल के बच्चो एवं हितधारकों को राष्ट्रीय पर्व की बधाई दी ।कार्यक्रम में पर्चेज हेड राम जतन गुप्ता ने शिक्षा के महत्ता के साथ साथ हिंडालको महान द्वारा एल्युमिनियम उत्पादन, कर्मचारी कल्याण, स्वास्थ्य, शिक्षा,खेल जैसे प्रमुख क्षेत्रों में कंपनी की उपलब्धियों एवं भविष्य की कार्य योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी,कार्यक्रम में सी.एस.आर. प्रमुख संजय सिंह ने शिक्षा पर छात्रों को विशेष बल देने के लिए कहा ,भीम राव अम्बेडकर के जीवन से लोगो को सीख लेने की बात कही व उनके संदेश को दोहराते हुये कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वह दहाड़ेगा। कार्यक्रम के अंत मे सांस्कृतिक व शारीरिक कार्यक्रम में शामिल छात्रों को पुरस्कार व मिष्ठान प्रदान किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button